Wednesday 22 November 2017

संबंधित की समीक्षा proforexcourse


संबंधित साहित्य की समीक्षा संबंधित साहित्य की समीक्षा, संग्रह, चयन, और किताबें, पत्रिकाओं, रिपोर्ट, सार, और अन्य संदर्भ सामग्री पढ़ने की प्रक्रिया है। निम्नलिखित जानकारी एकत्र की जा सकती है: 1. समस्या और संबंधित अवधारणाओं के बारे में पृष्ठभूमि की जानकारी। 2. सिद्धांत जो समस्या के अस्तित्व और कुछ कारकों और समस्या के बीच संभावित कनेक्शन की व्याख्या करते हैं 3. डेटा जो समस्या की मौजूदगी और गंभीरता की पुष्टि करता है 4. समस्या से संबंधित अध्ययनों के सामान्य और विशिष्ट निष्कर्ष 5. आगे के अध्ययन के लिए सिफारिशें संबंधित अध्ययनों में दिया गया क्यों साहित्य की समीक्षा करें संबंधित साहित्य की समीक्षा अनुसंधान में अवश्य होना चाहिए। निम्नलिखित कुछ स्पष्ट कारण हैं 1. यह शोधकर्ता एक शोध समस्या को पहचानने और परिभाषित करने में मदद करता है 2. यह एक समस्या का अध्ययन करने की आवश्यकता को सही करने में मदद करता है। 3. यह एक अध्ययन के अनावश्यक दोहराव से बचाता है 4. यह अध्ययन के लिए एक सैद्धांतिक आधार का एक स्रोत हो सकता है। 5. यह शोधकर्ता को अनुसंधान समस्या को समझना और अध्ययन चर को ठीक से पहचानने और परिचालित रूप से परिभाषित करना सीखने में सक्षम बनाता है। 6. यह तैयार करने में सहायता करता है और शोध उपकरणों को परिष्कृत करना 7. यह डेटा विश्लेषण और व्याख्या के लिए सबक प्रदान करता है। संबंधित साहित्य की समीक्षा करना कब शुरू किया जाए, जबकि शोध की समस्या अभी भी अवधारणा है, शोधकर्ता को पहले से ही साहित्य की समीक्षा करना शुरू कर देना चाहिए। शोध की समस्या को पहचानने और परिभाषित करने में, शोधकर्ता को यह सबूत दिखाने में सक्षम होना चाहिए कि समस्या वास्तव में मौजूद है और जांच करने योग्य है। यह महत्वपूर्ण है कि शोधकर्ता को पता है कि पहले से ही इस समस्या के बारे में क्या ज्ञात है या इसके पहले शोधकर्ताओं ने इसके बारे में क्या पाया है और शोध प्रश्नों या उद्देश्यों को अंतिम रूप दिया जाने से पहले प्रश्नों के अभी भी उत्तर देने की आवश्यकता है। सिद्धांत जो शोधकर्ता एक शोध की समस्या के अस्तित्व को समझने के लिए उपयोग करते हैं और चर के बीच संबंधों के विश्लेषण में आधार के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, सिद्धांतों पर संदर्भ पुस्तकों या संबंधित अध्ययनों से उत्पन्न किया जा सकता है। इसलिए शोधकर्ता, अनुसंधान गतिविधि के आरंभ में पहले से ही पर्याप्त साहित्य पढ़ना आवश्यक है। उदाहरणों की समीक्षा करने वाली सामग्री अनुक्रमित, समीक्षा और सार तत्वों के उदाहरण हैं प्रकाशित पत्रिकाओं पर पाए गए शोध। प्रकाशन जहां लेखकों ने दूसरों के कार्यों का हवाला दिया उदाहरण हैं किताबें, विश्वकोष माध्यमिक स्रोत समस्या के अवलोकन के लिए अच्छे संदर्भ हैं। साहित्य की समीक्षा में कदम अनुसंधान समस्या की सटीक परिभाषा की समीक्षा करें। अध्ययन उद्देश्यों और परिकल्पना में निर्दिष्ट प्रमुख चर नोट करें 8220 खोज शब्द 8221 (कुंजी शब्द या वाक्यांश) समस्या: किशोरों का आत्मविश्वास और शैक्षिक निष्पादन पर सजा के प्रभाव पर धारणाएं 8221 खोज शब्द: 8220 सज़ा और सीखने 8221, 8220 आत्म-सम्मान और प्रदर्शन 8221 सामान्य संदर्भों के अनुक्रमित का प्रयोग, प्रासंगिक प्राथमिक और माध्यमिक खोज शब्द द्वारा निर्देशित स्रोत इंडेक्स कार्ड की एक सूची में सूची को संदर्भित उचित जानकारी के ग्रंथियोग्राफ़िकल डेटा निम्नानुसार है: c प्रकाशन का नाम घ। प्रकाशन की तारीख (स्थान और तिथि शामिल करें) ई। आलेख के पन्नों चयनित पठन सामग्री पढ़ें, ध्यान दें और प्रमुख बिंदुओं का सारांश दें आसान पुनर्प्राप्ति और वर्गीकरण के लिए एक नोट कार्ड तैयार करें ध्यान देने में, यथासंभव संक्षिप्त हो, लेकिन सभी प्रासंगिक जानकारी शामिल करें, जो कि आप अपनी पूरी समीक्षा में उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि। समस्या, उद्देश्य और अवधारणाओं प्रमुख निष्कर्ष और निष्कर्ष। क्रॉफ्टफ़ोर्ड काउंस की समीक्षा साइट पर जाएँ सुप्रभात साथी व्यापारियों, कल मैं स्विट्जरलैंड के प्रोफोटेकएफ़ोर्स कार्यालय के पास था और यह देखा कि उन्होंने स्थानांतरित किया है। इस समीक्षा स्थान पर जहां वे चले गए और ठोकर खाए, यह पता लगाने के लिए एक छोटे शोध किया। मैंने उनमें से कुछ पढ़ा और मेरा अपना छोड़ने का फैसला किया। एम्स्टर्डम में जाने से पहले, प्रोफोएफ़ाफ़ाटेकस ज़्यूरिक में आधारित था, उस समय उसने मुझे अपने कार्यालय में पुस्तक प्राप्त करने का मौका दिया था और व्यक्तिगत रूप से मुद्रा बाजार में आर्थर बॉश, उनका खाता प्रबंधक और वास्तविक पेशेवर से मिलना था। रणनीति के साथ जाने के लिए मेरे लिए मुश्किल था, इसलिए मैं उन सभी उत्तरों के लिए वास्तव में आभारी हूं जो मैंने उनसे प्राप्त की थी। और केवल 7 या 8 महीने के अभ्यास के बाद ही मुझे आत्मविश्वास और स्थिरता के सही स्तर पर पहुंचा दिया गया था, मुझे ऐसा महसूस हुआ जैसे मैं पेशेवर हूं। मैं आपको सलाह देता हूं कि यदि आप यह रणनीति प्राप्त करने का निर्णय लेते हैं तो आप व्यापार में मदद करेंगे। अपने लाभ के लक्ष्य और आपके सुविधा क्षेत्र के भीतर अपने खाते का आकार निर्धारित करें और इसे कभी भी पार न करें प्रोफोर्फ़ाकौर्स में सख्त नियम हैं जो व्यापार को बनाए रखने के लिए आपको पालन करना होगा। जब मैं अधिक व्यापार कर रहा था, तो मैं अपने लाभ क्षेत्र के बाहर अपने आकार के क्षेत्र में और अधिक लाभ के लिए बढ़ा, मुझे नियमों को तोड़ना मुश्किल नहीं मिला। मैंने अपने अनुभव के माध्यम से यह सीखा है - नियमों को तोड़ने से बुरे परिणाम निकलते हैं I जैसा कि मेरे प्रदर्शन की बात है, मैंने अपने लाभ का लक्ष्य 10 रुपये प्रति माह तय किया है और पिछले 6 सालों में यह लक्ष्य मेरे आराम क्षेत्र में पहुंचा था। व्यापार में जोखिम प्रबंधन मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है और यह मुख्य कारण है कि मैं अब भी इस रणनीति का उपयोग कर रहा हूं। मुझे वाकई उम्मीद है कि मेरी समीक्षा आपकी सहायता करेगी तुम्हारा सप्ताह का अंत अच्छा हो। बहुत बुरा मुझे पहले इस कोर्स का पता नहीं था, मैं पहले मिल गया कचरा सिस्टम पर अधिक पैसा बचा होगा। अब तक, यह मेरे व्यापार में सबसे अच्छा व्यापार प्रणाली है। मैं उस पाठ्यक्रम को सलाह देता हूं जो कि शिक्षा में समय का निवेश करने और बेहतर व्यापार प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए तैयार है। शुभ संध्या, मेरा नाम बर्नहार्ड और इम व्यापार है 2018 के बाद से प्रोफोर्फ़ाकोर्स। मैं वास्तव में एक व्यापारी नहीं हूं, जो किसी निवेशक से ज्यादा है, मैं वास्तव में यह नहीं जानता कि इस रणनीति में मुझे क्या आकर्षित किया गया है क्योंकि मैं विदेशी मुद्रा में कभी नहीं था मैं शायद सबसे रूढ़िवादी विदेशी मुद्रा व्यापारी जो आप कभी भी मिलेंगे सभी संभावित जोखिमों और खुली स्थिति के साथ, मेरा लाभ 1:30 से अधिक नहीं होता है, मैं भी सप्ताह में दो बार से अधिक व्यापार करता हूं और मेरे ट्रेडों को कुछ आगामी अस्थिरता को बढ़ावा देने के लिए हमेशा समर्थन किया जाता है। सभी के साथ मैं अपना 30 साल का साल बना लेता हूं, जो कि एक बड़ी रकम है, मेरे पास छह अंकों का व्यापारिक खाता है। पिछले साल मेरा इक्विटी पोर्टफोलियो 10 से थोड़ा नीचे चला गया था, विदेशी मुद्रा पर मैं 30 से थोड़ा ऊपर बना था। अगर आप मुझसे पूछें, अगर यह रणनीति अच्छी है, तो मैं कहूंगा कि इसके शानदार नहीं। विजेट कोड प्राप्त करें विदेशी मुद्रा समीक्षा और रेटिंग विदेशी मुद्रा निष्पादन टेस्ट विदेशी मुद्रा व्यापारी न्यायालय विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग शिक्षा और समुदाय फ़ोरम विदेशी मुद्रा कैलेंडर और उपकरण कॉपी कॉपीराइट ForexPeaceArmy सर्वाधिकार सुरक्षित। विदेशी मुद्रा शांति सेना, फॉरेक्सपेसअरेमी, एफपीए और एफपीए शील्ड लोगो विदेशी मुद्रा शांति सेना के सभी ट्रेडमार्क हैं। यूएस और अंतर्राष्ट्रीय कानून के तहत सभी अधिकार सुरक्षित।

No comments:

Post a Comment