Tuesday 26 December 2017

लघु ई लंबे एनएएल विदेशी मुद्रा कारखाना


हेज फंड शैलियाँ ट्रेडिंग - लांग और शॉर्ट टर्म सेटअप अक्टूबर 2018 में शामिल हुए: सदस्य 1,444 पोस्ट शीर्षक शीर्ष पर एक सा हो सकता है, लेकिन इसके लिए एक अच्छा कारण है। इस फोरम में हम में से ज्यादातर की तरह, मैं बहुत ही निश्चित हूं कि हमारे पास छोटे ट्रेडिंग खाते हैं, और समय के साथ उस खाते में वृद्धि करना चाहते हैं, और इस बाजार को दैनिक आधार पर व्यापार करने के लिए कम दबाव होता है। इसलिए, हेज फंड मैनेजर की मानसिकता होने से आपको मार्केट को शांति के साथ व्यापार करने की क्षमता मिल जाती है और अपने मासिक बिलों का भुगतान करने या रात के खाने के लिए अपने दोस्तों को बाहर ले जाने के बारे में कोई चिंता नहीं है। इस अवधारणा के साथ और जिस तरह से मैं बाज़ार के पास जाता हूं, आपके मन में यह स्पष्टता होगी कि जब आप अपने कंधे पर नजर रख रहे हों और आपको समझें कि किस तरह का काम आपको करना है, ताकि आप किस तरह के परिणाम प्राप्त कर सकें ध्यान रखें कि यदि आप 200 से 1,000 पिप्स एक महीने में करते हैं, तो जब तक आपके व्यापार या सिस्टम में विश्वास नहीं होता है, आप हमेशा 1 या 2 का जोखिम उठा लेंगे और अगले अवसर पर कूदने के लिए इंतजार नहीं कर सकते जबकि इस विधि के साथ, आप शुरुआत से लेकर अंत तक ट्रेंड की सवारी कर सकते हैं, और अभी भी इस प्रक्रिया में नए पदों को जोड़ सकते हैं। मैं नहीं चाहता कि तुम भी उत्साहित हो, लेकिन यह एक बहुत ही सुंदर विधि है। और, मैं वास्तव में सोमवार को कुछ ट्रेडों को रखने की आइडिया पसंद करता हूं, और शुक्रवार को या एक सप्ताह या 2 बाद में उन्हें बंद कर देता हूं। मतलब, आप अपने कंप्यूटर से कई दिनों तक चल सकते हैं, और मुनाफे में बंद हो गए हैं। शुरुआत में विश्वास करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको इसका इस्तेमाल करना पड़ेगा, क्योंकि अगर आप समय के साथ अपने खाते में वृद्धि करने जा रहे हैं, तो आप अपने ब्रोकर को ज्यादा कमीशन देने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, फिर भी उनसे रूचियां मिलें। एक निवेशक मानसिकता है, लेकिन एक उद्यमी की तरह व्यापार, अक्टूबर 2018 में शामिल है स्थिति: सदस्य 1,444 पोस्ट मैं आमतौर पर रविवार की रात पर व्यापार नहीं करते, लेकिन कभी-कभी जब भी मैं एक महान सेटअप देखता हूं, मैं कुछ ट्रेडों को रखूंगा और सोमवार को उन्हें बंद कर दूंगा, क्योंकि मुझे लगता है पूरे हफ्ते के लिए तैयार होने के लिए सोमवार के शुरुआती दिनों में डेटा का विश्लेषण करने में अधिक सहज। चूंकि मैं इस पर हूं, इसलिए मुझे रविवार की रात के लिए वॉचलिस्ट मिलेगी। और उम्मीद है कि पूरे सप्ताह में कुछ दैनिक अपडेट और व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। यहां रविवार, 7 जून 2018, 6:50 बजे सीएसटी ------- जेपीवाई -------- चालू खाता और अंतिम जीडीपी तानाशाह के लिए कुछ न्यूज इंपैक्ट हैं-------- CNY --------- उस दिन के लिए व्यापार बैलेंस संभावित वॉचलिस्ट: AUDUSD - AUDJPY - USDJPY - EURUSD - GBPJPY - EURJPY एक निवेशक मानसिकता है, लेकिन एक ENTREPRENEUR जैसे व्यापार में शामिल हों अक्टूबर 2018 स्थिति: सदस्य 1,444 डाक AUDUSD बहुत कुछ समय के लिए बेयरिश, लेकिन बहुत समय पहले, हमारे पास लगभग 200 पिप्स के लिए आश्चर्य की बात हिलना था, और अभी मूल्य क्रिया उस स्तर पर 0.759 9 74 के आसपास फिर से है। मुझे इस कदम का कारण याद नहीं आ रहा था, लेकिन मुझे पता है कि जब भी हमारे पास चीनी डाटा होता है, तब ऑस्ट्रेलियाई को स्थानांतरित करने की प्रवृत्ति होती है I मैं उस पर विस्तृत नहीं जा रहा हूं, लेकिन मैं थोड़ा और तकनीकी बनना चाहता हूं। मूल्य क्रिया के बावजूद मेजर समर्थन स्तर के पास है, मुझे लगता है कि AUDUSD अभी भी सुपर मारीश है मैं जो कुछ देख रहा हूं वह प्राईस एक्शन के लिए उत्तर प्रदेश को 78.6 -88.6 के स्तर के बारे में थोड़ी सी बिट के लिए जाने के लिए है, और मुझे थोड़ी देर के लिए कुछ मंदी के साक्ष्य देता है। चूंकि लंदन सत्र तक बहुत अधिक डेटा नहीं होने जा रहा है, मुझे इस जोड़ी को ध्यान में रखना होगा और सोमवार सुबह कार्रवाई करना होगा। डाउनसाइड में करीब 150 pips बनाने की क्षमता है, लेकिन मैं मन में शांति के साथ एक अच्छी प्रविष्टि पसंद करेगा। संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) AUDJPY .- यह जोड़ी व्यापार के लिए थोड़ा मुश्किल है, क्योंकि AUDJPY USDJPY से रस प्राप्त करने की प्रवृत्ति है, जब AUD या CNY (चीनी डेटा) पर कोई समाचार घटनाक्रम नहीं होता है। मुझे उम्मीद है कि एबीसीडी पैटर्न लगभग 88.6 स्तर पर पूरा किया जाएगा, और ऊपर की तरफ उछाल, क्योंकि AUDJPY ने पिछले कुछ दिनों से AUD डेटा का पालन किया है, और इसके लिए AUDJPY के समय में जेपीवाई कमजोरियों से रस प्राप्त करना है। वैसे भी, मैं दिन के अंत में उस जोड़ी पर और अधिक मंदी है। अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) अक्तूबर 2018 में शामिल हो गया स्थिति: सदस्य 1,444 पोस्ट इस सप्ताह अमरीकी डॉलर के आंकड़े ज्यादा नहीं होंगे, लेकिन ऐसा लगता है कि स्मार्ट ट्रेडर्स गैर-फार्म पेरोल डेटा (5 जून, 2018) का उपयोग बहाने के रूप में करने जा रहे हैं इस जोड़ी पर अधिक उल्लास होना, क्योंकि 132.100िश अगले टारगेट स्तर है या आप इसे कॉल कर सकते हैं कि अगला कोट्सस्पॉटस्पॉट लगभग 700 पिप्स दूर हैं इससे पहले कि मैं कुछ बुललिश पदों को रख सकूं, इससे पहले मैं कुछ डिस्काउंट पसंद करता था जैसा कि आप वर्तमान मूल्य स्तर पर बड़े पैमाने पर मंदी के बीच में देख सकते हैं, और इसका मतलब यह है कि USDJPY को थोड़ी देर के लिए नीचे की तरफ खींचने की जरूरत है, इससे पहले कि इसकी बुलबुलापन फिर से शुरू हो सके अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) अक्तूबर 2018 में शामिल हो गया स्थिति: सदस्य 1,444 डाकएं EURUSD एक बहुत ही दिलचस्प जोड़ी है व्यापार, लेकिन जब तक मैं रात भर के अवसरों के लिए लंबित आदेश नहीं रखता, तब तक मैं बहुत मुश्किल सेटअप कर सकता हूं। अगर मुझे 4-5 दिन पहले उस EURUSD धागा पर याद हो सकता है, तो मैंने यहां संभावित मरेश साइफर पैटर्न के बारे में बात की थी। और पता नहीं था कि ड्रेगी क्या कहने जा रहे थे, और मुझे अपने लांग ट्रेड को बंद करना पड़ा, यह जानने के लिए कि मारीश पैटर्न पूरा करने वाला था। इतना मंदी का दबाव था, मूल्य भी 1.14000 का परीक्षण नहीं किया था, लेकिन बहुत करीब था। वैसे भी, चूंकि बाजार भावना डाउनसाइड में बदल गई है, मुझे उम्मीद है कि कुछ मंदी की गति इस सप्ताह (7 जून - 12 जून) आती है। मैं किसी भी जोड़े से जुड़ी नहीं हूं, लेकिन मैं व्यापार संरचना और हार्मोनिक पैटर्न से प्यार करता हूं। अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) वैसे, मैं इसे डेली चार्ट पर बताऊंगा। अगर EURUSD पूरे हफ्ते अपनी मंदी की स्थिति बनाए रखता है। मैं डी 1 पर एक उभरते हुए बुलिश गार्टले को देख रहा हूं। अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) अक्टूबर 2018 में शामिल है स्थिति: सदस्य 1,444 पोस्ट बड़े स्प्रेड के कारण मुझे इस जोड़ी पर हर समय काट दिया जाता है। लेकिन मुझे आश्चर्य है कि इस जोड़ी ने यू.के. संसद चुनाव के कुछ हफ्तों के बाद जीबीपी की हाल ही में कमजोरी को नजरअंदाज कर दिया, और USDJPY गति का लाभ उठाकर भले ही ऊपर की ओर बढ़ दिया। वैसे भी, मैं इस जोड़ी का बहुत ज्यादा विश्लेषण नहीं करता, मुझे पूरे हफ्ते पूरे समय कुछ अपडेट देना पड़ सकता है। अभी के लिए, मैं कहूंगा कि अगर बुलिश मोमेंटम रहता है, तो GBPJPY इस वर्ष के अंत तक 200ish स्तर का परीक्षण कर सकता है। देवियों और सज्जनों के बारे में 1,000pips के बारे में है यह विशाल है, और मैं उस लम्बे समय तक किसी भी पद के लिए आयोजित नहीं करने की योजना बना रहा हूं दूसरी ओर, यदि GBPJPY जीबीपी कम्युनिकेशन का पालन करने का निर्णय करता है, तो मुझे ऊपर की ओर वापस जाने से पहले 186.500ish पर पुश को डाउससाइड से उम्मीद है। संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) EURJPY दैनिक चार्ट में एक दिलचस्प कहानी रेखा है, और मैं EUR और USD से उचित डेटा के बिना कुछ अनुमान लगाने के लिए बहुत ही भोली होगी। चूंकि यह एक दीर्घकालिक सेटअप है, यह देखने के लिए बहुत समय है कि क्या उस मंदी पैटर्न को कुछ बिंदु पर पूरा करने जा रहा है। एक्स-ए लेग (इंपुल लेग) की स्थापना की गई है और ए-बी लेग 140.700 पर पहुंच गया है। अब, मार्केट तक मैं देख रहा हूँ कि मैं क्या देख रहा हूं। दो चीजें यहां होने जा रही हैं- अगर अगले हफ्ते बुलिसम गति बनी रहती है, तो मुझे करीब 50 स्तर या 137.900 में एक छोटे से मूसलाधार पुलबैक की उम्मीद है - 132 स्तर पर डाउनसाइड पर कोई और कदम निश्चित रूप से संभावित मंदी के पैटर्न पर निश्चित रूप से उचित होगा जहां मूल्य क्रिया सभी तरह से 145ish तक शूट करेंगे अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) अक्तूबर 2018 में शामिल हो: स्थिति: सदस्य 1,444 डाक कैसे दैनिक राउथिन विकसित करें और फोकस रहें: अगर आप दिन-व्यापारी और अपने जैसे एक स्विंग ट्रेडर हैं, तो आप बहुत अच्छी तरह जानते हैं कि इसे बनाए रखना कितना मुश्किल है रोज़मर्रा के आधार पर जानकारी और अवसरों के प्रवाह के साथ। प्रत्येक सत्र के पहले 2 घंटों के दौरान बाजार में भारी अस्थिरता पैदा करने की प्रवृत्ति है। और ज्यादातर समय, जब आप व्यापार करने का निर्णय लेते हैं, तो आप केवल कुछ आंदोलन देख सकते हैं और आप घंटों के लिए घंटों तक अपने पदों को समाप्त कर सकते हैं। खैर, मुझे लगता है कि मुझे इसके लिए एक समाधान मिल गया है, और यह सही नहीं होगा लेकिन, जब तक बाजार में अस्थिरता बढ़ती है, आपको पता चल जाएगा कि इसका लाभ कहाँ लेना है और इसका लाभ लेना है। दिन के आधार पर, आप 100-200 पिप्स के करीब बना सकते हैं, लेकिन मैं आपको 50-60pips को सुरक्षित रखने के लिए प्रोत्साहित करता हूँ नोट: अगर आप उस दिन स्विंग ट्रेड जा रहे हैं, तो अगले दिन आपको अपनी स्थिति बंद करनी पड़ सकती है। प्रोसेस के बाद, मैं डेली बेसिस पर जाता हूं: चरण 1: अपनी एफएफ कैलेंडर वेबसाइट पर जाएं और इस तरह की वर्तमान तारीख चुनें: संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) उस दैनिक कैलेंडर पर, आप सभी इंपैक्ट न्यूज़ इवेंट देखेंगे, और कम प्रभाव समाचार उदाहरण के लिए, अगर आपको लगता है कि ट्रेडिंग सीएडी न्यूज़ - बिल्डिंग परमिट्स आप इसे व्यापार कर सकते हैं लेकिन, इससे पहले कि आप कोई भी व्यापार डाल सकें, आपको समाचार रिलीज़ के बाद इंतजार करना होगा कि उस जोड़ी की ताकत या कमजोरी देखने के लिए। चरण 2: एक दैनिक वॉचलिस्ट बनाएं एक व्यापारी के रूप में, एक दैनिक वॉचलिस्ट बनाने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है ताकि आप बाजार में समेकन से बच सकें। आप EURUSD, USDJPY या GBPUSD को हर समय व्यापार करने के लिए बाध्य नहीं हैं। उन जोड़ों में कभी भी शांत दिन होता है, और आपको पैसा बनाने के लिए अस्थिरता की आवश्यकता होती है। एक व्यापार में अपने आप को मजबूर न करें, यह जानकर कि कोई भी आंदोलन नहीं है। यह टेम्पलेट आपको बहुत मदद करने जा रहा है संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) तो, आप उस खाका को खोलें, और यह आपको एम 5 टी एफ के लिए 8 जोड़े और एम 30 टीएफ के लिए 8 जोड़े की सूची देता है। चरण 3: सभी जोड़े की सापेक्ष शक्ति और कमजोरी का निर्धारण करें अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) यदि आप इस तरह एक मुद्रा जोड़ी का व्यापार करना चुनते हैं तो बाजार काफी आगे बढ़ने वाला नहीं है, जहां दोनों जोड़े मजबूत या कमजोर हैं अर्थ EURUSD (EUR नीच अमरीकी डॉलर कमजोर) या GBPNZD (GBP मजबूत एनजेडडी सशक्त) नोट: एक स्मार्ट व्यापारी के रूप में आपको हमेशा कमजोरियों को खरीदने और खरीदने की ताकत की आवश्यकता होती है। ऐसा कुछ ऐसा है जहां: GBPAUD (GBP कमजोर AUD मजबूत) - व्यापार केवल EURUSD (यूरो सशक्त अमरीकी डॉलर कमजोर) बेचें - लंबे व्यापार केवल चरण 4: आपके द्वारा चुने गए सभी टॉप 8 जोड़े प्रदर्शित करें और उस टेम्पलेट का उपयोग करें। आप लंदन सत्र और यू.एस. सत्र के साथ-साथ व्यापार कर सकते हैं, लेकिन टोक्यो थोड़ी धीमी है, जब तक आप यह नहीं जानते कि किन जोड़े जो स्थानांतरित करने जा रहे हैं (हो सकता है कि सभी एयूडी संयोजन) संलग्न चित्र (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) अक्टूबर 2018 में शामिल हो गया स्थिति: सदस्य 1,444 पद सरकारी नकद दर घटकर 3.25 प्रतिशत हो गई: रिज़र्व बैंक ने आज सरकारी कैश रेट (ओसीआर) में 25 आधार अंकों की कमी करके 3.25 प्रतिशत की कमी की। वैश्विक अर्थव्यवस्था में वृद्धि सामान्य है। अमेरिका, चीन और ऑस्ट्रेलिया में आर्थिक गतिविधियों का आंकड़ा मिला है, हालांकि यूरो क्षेत्र और जापान में कुछ सुधार हुआ है। वित्तीय बाजारों में अस्थिरता में वृद्धि हुई है। न्यूजीलैंड की अर्थव्यवस्था तीन फीसदी के आसपास एक वार्षिक दर से बढ़ रही है, जो कम ब्याज दरों, उच्च शुद्ध प्रवासन और निर्माण गतिविधियों और ईंधन की कीमतों में गिरावट से समर्थित है। हालांकि, 2018 के मध्य में शुरू हुई निर्यात वस्तु की कीमतों में गिरावट और अधिक स्पष्ट साबित हो रहा है। अनुच्छेद की बस एक छोटी प्रति है। मैं समाचार से पहले कम 2 घंटे चला गया था, और मुझे बाज़ार संरचना पर भरोसा करना पड़ा क्योंकि आजकल एनजेडयूएसडी ने पहले बैलिश किया है। सबसे तेजी से 140 पिप्स रिकॉर्ड एक निवेशक मानसिकता है, लेकिन एक उद्यमी की तरह व्यापार अक्तूबर 2018 में शामिल है: सदस्य 1,444 पद जीबीपी ---- यूके विनिर्माण उत्पादन आज एक मिश्रित डेटा था ब्लूमबर्ग ने इसे 0.4 के लिए किया है और इसे विदेशी मुद्रा -0.4 के लिए है। ठीक है, मुझे वास्तव में डेटा की परवाह नहीं है, लेकिन मैं चार्ट के माध्यम से ट्रेडर्स की प्रतिक्रियाओं पर अधिक ध्यान केंद्रित करता हूं। मुझे देखना है कि जीबीपीयूएसडी लगभग 1.4800िश के आसपास मेरे विशाल बुलियर साइफर को पूरा करने के लिए नीचे चला गया है, और ऐसा लगता है कि आज हमारा भाग्यशाली दिन है, क्योंकि एक हरे रंग की बेरहम गर्ट्ली ऑन अपरली चार्ट पर, यही पैटर्न एच 4 और डेली चार्ट पर दिखाता है। इसका मतलब यह है कि कोर रीटेल सेल्स रिटेल बिक्री जैसे अमरीकी डेटा सकारात्मक होने की संभावना है, तो हम GBPUSD में तेज गिरावट देख सकते हैं। अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) आगामी समाचार इवेंट आज रात (मध्य समय): 8:00 अपराह्न। एयूडी। एमआई मुद्रास्फीति की उम्मीदें 8:30 अपराह्न। AUD रोजगार परिवर्तन AUD बेरोजगारी दर यह मेरे लिए एक देर की खबर होने जा रही है, और मैं लघु जाने के लिए एक लंबित आदेश रखने के बारे में सोच रहा हूं: प्रवेश बिंदु 0.77690 रोक-हानि: 0.77930 लाभ लक्ष्य 0.76370 मैं -26 pips के बारे में जोखिम उठा रहा हूं, और पुरस्कार लगभग 130 pips है। अब क्यों मैं समाचार रिलीज़ से पहले छोटा होना तय किया है: संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) नोट: किसी भी ट्रेडों को रखने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप सुप्रीम मीटर इंडी या स्टेप 3 देखें। आपकी अपेक्षा इस तरह की होनी चाहिए: - यदि मैं जाना चाहता हूं तो लघु AUD को कमजोर यूएसडी को मजबूत होना चाहिए। लघु व्यापार केवल - यदि मैं जाना चाहता हूं कि लंबे समय तक एयूडी को मजबूत होने की जरूरत है, तो उसे कमजोर होना चाहिए। लंबे व्यापार केवल एक निवेशक मानसिकता है, लेकिन एक उद्यमी की तरह व्यापार हाय octavejay509 मैं उर रिश्तेदार शक्ति मीटर पर एक नजर रहा था और मैं मुद्रा की मीटर पर दिखाया ताकत और कमजोरी को समझता हूं, लेकिन यह जानना चाहता था कि कैसे मूल्यों का उपयोग करना दिखाए गए जोड़े की ताकत उदाहरण NZDJPY का मूल्य 95.3 है। किस समय सीमा से मूल्य की गणना की गई है और इस मामले में इसका मतलब यह है कि एनजेडजेडीएपी एक अच्छी खरीद है क्योंकि मूल्य 90 के दशक में है। कृपया सलाह करें सादर डेनिस सभी ईमानदारी में, 85-90 से ऊपर की कुछ भी हमेशा एक अच्छी खरीद होती है, लेकिन इससे पहले कि आप ट्रिगर को खींचते हैं, आपको बाजार परिदृश्य में विचार लेना होगा। क्योंकि, अगर मूल्य क्रिया एक प्रमुख प्रतिरोध स्तर के निकट है, तो आप लांग ट्रेड पर बहुत अधिक जोखिम में रहेंगे। इसके बजाए आप अपने जोखिम के अभाव को कम करने के लिए कुछ फाइब स्तर या मूल्य पैटर्न के चारों ओर एक छोटे पुलबैक की प्रतीक्षा करें। यह एक लघु व्यापार के लिए एक ही रास्ता जाता है एक व्यापारी के रूप में समझने के लिए आपको क्या करना ज़रूरी है, समय-फ्रेम बहुत अच्छा बाजार संरचना प्रदान करने के लिए जाता है, और उस जोड़ी के मूल्य को विशिष्ट समय-फ्रेम के साथ कुछ नहीं करना है, इसके अधिक संबंधित या ऑर्डर फ्लो और वॉल्यूम पर आधारित गणना। ध्यान रखें, व्यापारिक घंटों के दौरान किसी भी क्षण में मार्केट की भावना बदल सकती है। इसलिए, अगर आपको एक अच्छा व्यापार सेटअप मिला है, तो बस 1: 2 जोखिम पर ध्यान दें: पुरस्कार की संख्या, घर की तलाश के बजाय RUN आशा है कि मेरे जवाब आपकी थोड़ी मदद करते हैं। एक निवेशक मानसिकता कीजिए, लेकिन एक व्यापारिक व्यापार जैसे एक विदेशी मुद्रा हेज एक विदेशी मुद्रा हेज एक विदेशी मुद्रा बचाव एक विदेशी मुद्रा व्यापारी द्वारा कार्यान्वित लेनदेन है जो विनिमय दर में एक अवांछित चाल से मौजूदा या अनुमानित स्थिति को सुरक्षित रखने के लिए है। एक विदेशी मुद्रा बचाव का उपयोग करके ठीक से, एक व्यापारी जो लंबे समय से एक विदेशी मुद्रा जोड़ी नकारात्मक पक्ष जोखिम से बचाया जा सकता है। जबकि व्यापारी जो कम विदेशी मुद्रा जोड़ी है वह उल्टा जोखिम से बचा सकता है। विदेशी मुद्रा हेज खाली करना खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए हेजिंग मुद्रा व्यापार के प्राथमिक तरीकों को स्पॉट कॉन्ट्रैक्ट्स और विदेशी मुद्रा विकल्पों के माध्यम से होता है। स्पॉट कॉन्ट्रैक्ट खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों द्वारा किए गए रन-ऑफ-द-मिल ट्रेड हैं। क्योंकि स्पॉट कॉन्ट्रैक्ट्स की एक छोटी अवधि की डिलीवरी डेट (दो दिन) होती है, वे सबसे प्रभावी मुद्रा हेजिंग वाहन नहीं हैं। वास्तव में, सामान्य हादसा अनुबंध आमतौर पर कारण है कि बचाव की आवश्यकता क्यों है। विदेशी मुद्रा विकल्प मुद्रा हेजिंग के सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक हैं। अन्य प्रकार की प्रतिभूतियों पर विकल्पों के साथ, विदेशी मुद्रा विकल्प भविष्य में कुछ समय पर किसी विशेष विनिमय दर पर मुद्रा जोड़ी खरीदने या बेचने के लिए खरीदार को अधिकार देते हैं, लेकिन दायित्व नहीं देते हैं। नियमित विकल्प रणनीतियों को नियोजित किया जा सकता है, जैसे कि लंबे समय तक चलना। लंबे समय से लटक रहे हैं और बैल या भालू फैलता है। किसी दिए गए व्यापार की हानि की क्षमता को सीमित करने के लिए सभी खुदरा विदेशी मुद्रा दलालों उनके प्लेटफार्मों के भीतर हेजिंग की अनुमति नहीं देते हैं ब्रोकर का उपयोग करने से पहले व्यापार का उपयोग करने के लिए सुनिश्चित करें।

No comments:

Post a Comment